KKR vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच में श्रेयस अय्यर से हो गई बड़ी भूल, अब लगा भारी भरकम जुर्माना
Advertisement

KKR vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच में श्रेयस अय्यर से हो गई बड़ी भूल, अब लगा भारी भरकम जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स से मिली 2 विकेट से करीबी हर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को एक और झटका लगा है. इस मैच में एक गलती का दोषी पाए जाने को लेकर अय्यर पर भारी जुर्माना लगाया गया है.

KKR vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच में श्रेयस अय्यर से हो गई बड़ी भूल, अब लगा भारी भरकम जुर्माना

Shreyas Iyer: कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल 2024 के 31वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 2 विकेट से हरा दिया. ईडन गार्डन्स में हुए इस हाइ स्कोरिंग मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 223 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया. इसमें ऑलराउंडर सुनील नरेन का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 107 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के नाबाद शतक के दम पर आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर ली. अब केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगाया गया है.

अय्यर पर इसलिए लगा जुर्माना

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. केकेआर को आईपीएल 2024 के 31वें मैच में राजस्थान रॉयल्स से दो विकेट से हरा दिया. इस जीत में जोस बटलर ने 60 गेंदों में नाबाद 107 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई. आईपीएल ने एक बयान में कहा, 'आईपीएल की स्लो ओवर रेट से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.' बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की सात मैचों में छठी जीत थी, जबकि केकेआर को छह मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा.

बटलर का रिकॉर्डतोड़ शतक

बटलर ने आईपीएल में 7वां शतक ठोकते हुए नाबाद 104 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 178.33 रहा. वहीं, इस सीजन में उनका यह दूसरा शतक है. इस शतक के साथ ह बटलर ने कई रिकॉर्ड भी तोड़े. बटलर ने क्रिस गेल को सबसे ज्यादा आईपीएल शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. क्रिस गेल ने आईपीएल में 6 शतक लगाए थे. बटलर विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं. कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. आईपीएल 2024 में लगाए एक शतक को मिलाकर कोहली ने अब तक इस लीग में 8 शतक ठोक दिए हैं.

टॉप पर राजस्थान की टीम

7 मैचों में 6 जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप पर बरकरार है. वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स 6 मैच में 4 जीत के साथ दूसरे पायदान पर है, केकेआर के 8 अंक हैं. तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमशः चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें हैं. दोनों के नाम 6 मैचों में 4 जीत दर्ज हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 7 मैचों में सिर्फ 1 जीत के साथ सबसे नीचे है.

Trending news